उज्जैन में सील दुकान के तलघर में मिले मालिक और नौकर; कॉल करने पर बनाते रहा बहाना, दोबारा सील कर दी गई दुकान

उज्जैन में लॉकडाउन के दौरान भी दुकान खोलकर व्यापार करने की शिकायतें मिलने पर हर दिन अफसर पहुंचकर कार्रवाई कर रहे हैं। गुरुवार को एक दुकान को सील कर दिया गया। मालिक के बेटे को बुलाने के लिए मोबाइल पर कॉल किया गया तो वह आने के लिए बहाने बनाता रहा। सील दुकान खोली गई और उसके तलघर में दुकान मालिक का बेटा और नौकर मिले। इन्हें बाहर निकालने के बाद दुकान दोबारा सील कर दी गई।

उज्जैन के फ्रीगंज क्षेत्र में ड्राय फ्रूट और पूजन सामग्री की सैफिया अत्तार नामक दुकान पर पुलिस और SDM ने मिलकर छापा मारा। अधिकारियों को शिकायत मिली थी कि संचालक के पिता दुकान का शटर बंद कर चोरी छुपे सामान बेच रहे है। जब अधिकारी दुकान पर पहुंचे तो शिकायत सही मिली। दुकान सील कर दी गई। इसके बाद दुकान संचालक को कॉल कर कार्रवाई के लिए बुलाया गया लेकिन वो करीब एक घंटे तक छकाता रहा।

कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार पुलिस और जिला प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। रोजाना चार-पांच दुकानें सील हो रही है। दुकानदारों पर पैनल्टी लगाई जा रही है। इसके बावजूद भी दुकानदार है कि माहमारी को हल्के में ले रहे है। कोरोना संक्रमण की परवाह किए बिना अपनी दुकानें चोरी छुपे संचालित कर रहे है। गुरुवार को फ्री गंज सब्जी मंडी में सैफिया ड्राय फ्रूट नामक दुकान की शिकायत मिलने के बाद SDM संजय साहू, तहसीलदार अभिषेक शर्मा और CSP ​​​​​​​हेमलता अग्रवाल की टीम कार्रवाई करनी पहुंची। यहां पता चला की मालिक दुकान पर नहीं है और उसके पिता चोरी छुपे से सामान बेच रहे है। इस पर से दुकान को सील कर दिया। दुकान मालिक को कॉल कर बुलाया। लेकिन वह लगातार बहाने बनाता रहा है और करीब एक घंटे तक अधिकारियों को छकाता रहा। इस बीच किसी ने अधिकारियो को जानकारी दी की दुकान मालिक तल घर में छिपा है। तहसीलदार अभिषेक शर्मा अपने मोबाइल के टार्च की रोशनी से तल घर में गए तो दुकान मालिक और नौकर दोनों मिल गए। इन्हें बाहर निकालने के बाद दुकान दोबारा सील कर दी गई।

महामारी एक्ट सहित 151 में कार्रवाई

CSP हेमलता अग्रवाल ने बताया दुकान मालिक मुर्तुजा अत्तार के खिलाफ महामारी एक्ट सहित धारा 151 मे भी मामला दर्ज किया जा रहा है।
SDM संजय साहू ने बताया कि शहर में लॉकडाउन लगा हुआ है। कोई भी व्यापारी दुकान खोलता है तो उसकी दुकान को सील करने की कार्रवाई लगातार की जा रही है।

Leave a Comment